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Last updated:16 september 2018 Version (1.2)    
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सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 की धारा 4(1)(ख) के अन्तर्गत 17 बिन्दुओं की सूचना

बिन्दु सं01- संगठन का विवरण, कार्य एवं कर्तव्यः-

विधिक माप विज्ञान विभाग कार्य बांटों-मापों तौलने एवं मापने के उपकरणों का नियतकालिक अन्तराल में सत्यापन-मुद्रांकन करना, डिब्बा बन्द बस्तुओं की वैधानिक घोषणाओं इत्यादि का अनुपालन सुनिश्चित कराना तथा अधिनियम एवं नियमावली के अधीन अनियमितता पाये जाने पर विधिक कार्यवाही करना है।

बिन्दु सं0-02: विभाग अधिकारियों और कर्मचारियों की शक्तियां एवं उनके कर्तव्य:-

नियंत्रक कार्यालय स्तर पर निर्णय लेने हेतु नियंत्रक विधिक माप विज्ञान उत्तर प्रदेश लखनऊ अधिकृत है। जोन स्तर पर उप नियंत्रक विधिक माप विज्ञान लखनऊ/मेरठ/फैजाबाद जोन अधिकृत है। संभागीय स्तर पर संबंधित संभागीय मुख्यालय पर तैनात सहायक नियंत्रक विधिक माप विज्ञान तथा कार्यमानक प्रयोगशाला स्तर पर निर्णय लेने का अधिकार संबंधित वरिष्ठ निरीक्षक अथवा निरीक्षक में निहित है। संभागीय अधिकारियों में आहरण वितरण अधिकारियों की शक्तियां भी निहित हैं।

बिन्दु सं0-03: निर्णय पारित करने की प्रक्रिया में लागू की जाने वाली प्रक्रिया जिसमें निरीक्षण एवं उत्तरदायित्व की रीतियां शामिल है:-

उपभोक्ता हित संरक्षण के उद्देश्य से विधिक माप विज्ञान विभाग के निरीक्षक एवं वरिष्ठ निरीक्षकों द्वारा व्यापारियों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों एवं अन्य सरकारी एवं अर्धसरकारी प्रतिष्ठानों का समय-समय पर निरीक्षण किया जाता है तथा निरीक्षण में कमियां पाये जाने पर अधिनियम एवं नियमों के अंतर्गत नियमानुसार अभियोजन की कार्यवाही की जाती है। उक्त अभियोजन की कार्यवाही के संबंध में शमन संबंधी कार्यवाही उप/सहायक नियंत्रक के द्वारा की जाती है। निरीक्षक, वरिष्ठ निरीक्षक, सहायक नियंत्रक एवं उप नियंत्रकों के आदेशों के विरूद्ध नियंत्रक की विधिक माप विज्ञान को अपील की जाती है। अपील पर नियंत्रक द्वारा निर्णय लिया जाता है।

बिन्दु सं0-04: विभाग के कार्यों को सम्पादित करने के लिए स्वयं द्वारा स्थापित मानक:-

विधिक माप विज्ञान विभाग के निरीक्षकों एवं वरिष्ठ निरीक्षकों के लिए आय प्राप्ति तथा प्रवर्तन कार्यों हेतु कार्यकारी लक्ष्य निर्धारित किये जाते हैं। उक्त कार्यों का पर्यवेक्षण सहायक नियंत्रक, उप नियंत्रक तथा नियंत्रक समय-समय पर समीक्षा करते है।

बिन्दु सं0-05: विभाग द्वारा अथवा अपने नियंत्रण में या अपने कर्मचारियो द्वारा अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए लागू नियम, विनियम, अनुदेष, निर्देषिका एवं दस्तावेज:-

विधिक माप विज्ञान अधिनियम 2009 उत्तर प्रदेश विधिक माप विज्ञान (प्रवर्तन) नियमावली 2011 एवं अन्य संबंधित अभिलेख कर्मचारियों एवं अधिकारियों के सेवा संबंधी मामलों को विनियमित करने के उद्देश्य से निम्न सेवा नियमावलियां प्रख्यापित हैं-
1. उत्तर प्रदेश खाद्य तथा रसद (बांट तथा माप) सेवा नियमावली 1981,
2. उत्तर प्रदेश बांट तथा माप अधीनस्थ सेवा नियमावली 1993,
3. उत्तर प्रदेश सरकारी विभाग लिपिकीय संवर्ग सेवा नियमावली 2014

बिन्दु सं0-06: ऐसे अभिलेखों का विवरण जो विभाग के पास या कब्जे में है:-

वरिष्ठ निरीक्षक/निरीक्षक कार्यालय के स्तर पर-
1. वर्षानुवर्ष होने वाले आय प्राप्ति व प्रवर्तन कार्यों का विवरण।
2. दैनिक रोकड़ पंजी एवं डेड स्टाक पंजी इत्यादि।
3. कोषागार में जमा धनराशि का सत्यापन विवरण एवं अन्य सम्पत्ति अधिनियम।

उप/सहायक नियंत्रक कार्यालय स्तर पर-
1. संभाग के अंतर्गत तैनात कर्मचारियों की वैयक्तिक पत्रावलियां एवं सेवा पुस्तिकाएं।
2. तृतीय/चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की वार्षिक चरित्र पंजिकाएं/जी.पी.एफ. पुस्तिकाएं।
3. संभाग के स्तर पर आय प्राप्ति एवं प्रवर्तन कार्य इत्यादि का संकलित विवरण।
4. अन्य संबंधित अभिलेख।

नियंत्रक कार्यालय स्तर पर-
1. उन कर्मचारियों की वार्षिक चरित्र पंजिकाएं जिनके नियुक्ति प्राधिकारी नियंत्रक विधिक माप विज्ञान हैं।
2. भवन/आडिट/वैयक्तिक पत्रावली/नजारत/अधिष्ठान संबंधी राज्य स्तर की पत्रावलियां तथा बजट इत्यादि के आबंटन संबंधी पत्रावलियां।
3. मुख्यालय पर तैनात कर्मचारियों के सेवा संबंधी विवरण सेवा पुस्तिकाएं तथा वैयक्तिक पत्रावलियां।
4 एवं अन्य संबंधित अभिलेख।

बिन्दु सं0-7: लोक प्राधिकरण में नीति निर्धारण एवं उसके कार्यान्वयन हेतु जन प्रतिनिधियों से लिये जाने वाले परामर्श अथवा उनके द्वारा दिये गये अभ्यावेदन की व्यवस्था का विवरण:-

विधिक माप विज्ञान विभाग को आबंटित कार्य इस प्रकृति का नहीं है, जिसमें इनकी आवश्यकता पड़ती है।

बिन्दु सं0-08: बोर्ड परिषदों, समितियों और अन्य निकायों के विवरण जिसमें दो अथवा दो से अधिक व्यक्ति हों और जिसकी स्थापना इसके भाग के रूप में अथवा इसकी सलाह के लिए की गयी हो, और यह विवरण कि क्या इन बोर्डों, परिषदों, समितियों तथा अन्य निकायों की बैठक लोगों के लिए खुली है, अथवा ऐसी बैठक के कार्यवृत्त लोगों के लिए सुलभ है:-

विधिक माप विज्ञान विभाग में परामर्श देने के उद्देश्य से कोई कमेटी, बोर्ड या अन्य संस्था गठित नहीं है।

बिन्दु सं0-09 - तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों की निर्देशिनी:-

विधिक माप विज्ञान(बांट तथा माप) विभाग के अधिकारियों के टेलीफोन नम्बर की सूची

क्रम सं.

अधिकारी का नाम

पद

कोड नम्बर

टेलीफोन सं. कार्या.

1

डॉ राम मनोहर मिश्र

नियंत्रक, विधिक माप विज्ञान, उ.प्र.

0522

2628063

2.

श्री प्रताप नारायण

उप नियंत्रक (मु.)/लखनऊ जोन

0522

2610967

3.

श्री मुकेश कुमार

सहायक नियंत्रक, वाराणसी

0542

2507931

4.

श्रीमती स्वाती कौशिक

सहायक नियंत्रक, मेरठ

0121

2709444

5.

श्री आर.पी. सिंह

सहायक नियंत्रक, कानपुर

0512

2302298

6.

श्री ओ. पी. सिंह

उप नियंत्रक, फैजाबाद जोन

05278

225781

7.

श्री मनोज कुमार

सहायक नियंत्रक, आजमगढ़

0546

224868

8.

श्री सौरभ श्रीवास्तव

सहायक नियंत्रक, आगरा

0562

2522247

9.

श्री लव कुमार पाण्डेय

सहायक नियंत्रक, इलाहाबाद

0532

2641930

10.

श्री सौरभ श्रीवास्तव

सहायक नियंत्रक, बरेली

0581

2561503

11.

सुश्री प्रणिता तिवारी

सहायक नियंत्रक, गोरखपुर

0551

2335196

12.

श्री सत्येन्द्र नारायण सिंह

सहायक नियंत्रक, मुरादाबाद

0591

2425116

13.

श्री गुलाब सिंह

सहायक नियंत्रक, झांसी

0510

2380706

14.

श्री कुमार नीरज सिंह

सहायक नियंत्रक, लखनऊ

0522

2610967

15.

सुश्री प्रणिता तिवारी

सहायक नियंत्रक, बस्ती

-

-

16.

श्री सत्येन्द्र नारायण सिंह

सहायक नियंत्रक, अलीगढ़

-

-

17.

श्री गुलाब सिंह

सहायक नियंत्रक, चित्रकूटधाम

-

-

18.

श्री आनन्द स्परूप

सहायक नियंत्रक, विध्याचल

-

-

19.

श्रीमती स्वाति कौशिक

सहायक नियंत्रक, सहारनपुर

-

-

20.

श्री अशोक कुमार

सहायक नियंत्रक, देवीपाटन

-

-

बिन्दु सं0-10: विभाग में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों की मासिक परिलब्धियां:-

विभाग में स्वीकृत अधिकारियों/कर्मचारियों का विवरण एवं उनके वेतनमान

क्रमांक

पदनाम

स्वीकृत पद

वेतनमान

वेतन-बैण्ड

ग्रेड वेतन

लेवल

01.

नियंत्रक

01

37400-67000

10000

14

02.

उप नियंत्रक

03

15600-39100

6600

11

03.

सहायक नियंत्रक ग्रेड-1

14

15600-39100

5400

10

04.

सहायक नियंत्रक ग्रेड-2

06

9300-34800

4800

08

निरीक्षक संवर्ग

 

05.

वरिष्ठ निरीक्षक

108

9300-34800

4600

07

06.

निरीक्षक

157

9300-34800

4200

06

लिपिकीय संवर्ग

 

07.

मुख्य प्रशासनिक अधिकारी

01

15600-39100

5400

09

08.

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी

01

9300-34800

4800

08

09.

प्रशासनिक अधिकारी

01

9300-34800

4600

07

10.

प्रधान सहायक

13

9300-34800

4200

06

11.

वरिष्ठ सहायक

125

5200-20200

2800

05

12.

कनिष्ठ सहायक

86

5200-20200

2000

03

लेखा संवर्ग

 

13.

सहायक लेखाधिकारी

03

9300-34800

4800

08

14.

लेखाकार

17

9300-34800

4200

06

15.

सहायक लेखाकार

11

5200-20200

2800

05

सांख्यकी संवर्ग

 

16.

अन्वेषक संगणक

01

9300-34800

2800

05

आशुलिपिक संवर्ग

 

17.

वैयक्तिक सहायक ग्रेड-1

02

9300-34800

4600

07

18.

वैयक्तिक सहायक ग्रेड-2

05

9300-34800

4200

06

19.

आशुलिपिक

08

5200-20200

2800

05

चालक संवर्ग

 

20.

चालक

29

5200-20200

1900

02

चतुर्थ श्रेणी

 

21.

उपकरण यांत्रिक

11

5200-20200

1800

01

22

प्रयोगशाला परिचर

180

5200-20200

1800

01

23.

संदेशवाहक

128

5200-20200

1800

01

24.

प्रहरी

160

5200-20200

1800

01

25.

अर्दली

17

5200-20200

1800

01

26.

चपरासी

15

5200-20200

1800

01

27.

हेल्पर

18

5200-20200

1800

01

28.

दफ्तरी

01

5200-20200

1800

01

29.

सफाई कर्मचारी

01

5200-20200

1800

01

 

योग

1123

 

 

 

बिन्दु सं0-11: सभी योजनाओं में प्रस्तावित खर्च एवं खर्चों पर रिपोर्ट की विशेषताएं प्रदर्शित करते हुए अपने हर अभिकरण को प्रदान किया गया:-

बजट:-विभाग को आवंटित कुल बजट तथा विभाग द्वारा संभागों को आबंटित कुल बजट का विवरण निम्न है-

  • वर्ष 2017-2018 का आय-व्यय
  • बिन्दु सं0-12: अनुदान कार्यक्रमों के निष्पादन की रीति जिसमें प्रदान की गयी धनराशि एवं इन कार्यक्रमों के लाभकारियों के विवरण शामिल है:-

    विधिक माप विज्ञान विभाग में कोई सहायतित कार्यक्रम नहीं चलाये जा रहे हैं।

    बिन्दु सं0-13 विभाग द्वारा अनुदत्त रियायतों, अनुज्ञापत्रों एवं प्राधिकारियों, प्राप्तिकर्ताओं की विशेषताएं एवं विवरण:-

    निर्माता एवं सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश के मरम्मतकर्ताओं के अनुज्ञाप निर्गत करने का अधिकार नियंत्रक विधिक माप विज्ञान उत्तर प्रदेश के पास हैं। क्षेत्रीय स्तर के मरम्मतकर्ता एवं विक्रेताओं के अनुज्ञाप के निर्गत करने एवं नवीनीकरण करने हेतु संभाग के सहायक नियंत्रक अधिकृत है।

    बिन्दु सं0-14: ऐसे इलेक्ट्रानिक सूचना का विवरण, जो विभाग में उपलब्ध है:-

    विधिक माप विज्ञान विभाग की सूचना विभाग की वेबसाइट www.uplegalmetrology.org पर उपलब्ध है।

    बिन्दु सं0-15: सूचना प्राप्त करने के लिए जनता को उपलब्ध सूचनाओं का विवरण जिसके अन्तर्गत किसी पुस्तक कक्ष या वाचन कक्ष के वह काम के घंटे शामिल हैं यदि वह पुस्तकालय जन उपयोग के लिए सुरक्षित रूप में है:-

    विधिक माप विज्ञान विभाग का कार्य इस प्रकृति का नहीं है, जिसमे इस प्रकार की आवश्यकता पड़ती है।

    बिन्दु सं0-16: विधिक माप विज्ञान विभाग के जन सूचना अधिकारियों/अपीलय अधिकारियों के नाम व कार्यालय के पते इत्यादि का विवरण:-

    विधिक माप विज्ञान के जन सूचना अधिकारियों/अपीलीय अधिकारियों का विवरण निम्न है-

  • जन सूचना अधिकारियों के नाम
  • बिन्दु सं0-17: अन्य सूचनाएं जो विहित हैं तथा जिनकों प्रकाशित किया जायेगा एवं जिनकों अद्यतन किया जायेगा:-

    आय प्राप्ति, प्रवर्तन कार्य के अतिरिक्त बजट तथा स्टाफ की स्थिति एवं जनसूचना अधिकारियों इत्यादि के विवरण को समय-समय पर अद्यावधिक किया जायेगा।

    Notice of 17 points under section 4 (1) (b) of Right to Information Act 2005



    Point no. 01: The particulars of the organisation, functions and duties

    The main work of Legal Metrology department is to verify and stamp weights & measures and weighing and measuring instruments etc. in periodical intervals, to insure that the statutory declaration etc. are made on the packaged commodities and also ensure punitive action against the persons violating the provisions of the Act and Rules.

    Point No. 02: The powers and duties of its officers and employees:

    The Controller Legal Metrology is authorized to take decisions at the Apex level whreas. Deputy Controllers are authorized to take decisions at zonal level. Assistant controller posted at divisional offices and senior Inspectors/Inspectors at district and sub-district level offices are empowered to take decision at division and district & sub-district levels respectively.
    Drawing and dispersing powers are vested in divisional level officers.

    Point No. 03: The procedure followed in the decision making process, including channels of supervision and accountability

    For the purpose of consumer protection, the Senior Inspector/Inspectors of Legal Metrology inspect the traders and business premises as well as Government & Semi Government establishments from time to time and initiate appropriate punitive action against the persons violating the provisions of the Act & Rules. Deputy controllers/Assistant Controllers compound the cases prosecuted by the Inspectors. Appeals can be made to the Controller for any action/decision taken by any Legal Metrology Officers including Inspectors/Asstt. Con\troller/dy. Controllers on which the final decision is taken by the Controller.

    Point No. 04: The norms set by it for the discharge of its functions

    Working target is being assigned for revenue and enforcement to the Inspector/Senior Inspector of the Legal Metrology and their activities is being supervised and monitored by the AC/DC/Controller on regular basis.

    Point No. 5: The rules, regulations, instructions, manuals and records, held by it or under its control or used by its employees for discharging its functions

    With the objective of enabling the enforcement of the Legal Metrology Act 2009, UP Legal Metrology (Enforcement) Rule 2011 are formulated. Whereas, to regulate the services of the employees and officers, the following service rules are formulated – 1. Uttar Pradesh food & Civil Supplies (Weight & Measures) service Rules 1981 2. Uttar Pradesh Weight and Measures subordinate service Rules 1993 3. Uttar Pradesh Government Department Ministerial cadre Service Rules 2014

    Point No. 6: A statement of the categories of documents that are held by it or under its control

    At Senior Inspector's Office Level
    1-Details of income accrued and Enforcement done every year
    2-Daily cash register and dead stock register etc.
    3-Verification of fees deposited in treasury and other property Act

    At f Deputy/Assistant Controller’s Office level
    1-Personal files and service books of employees posted under their division
    2-Annual Character roll of class-III and IV category employees/GPF pass books
    3-compiled detail of income accrued and enforcement work etc at division level
    4-Other related documents

    At Controller’s Office Level
    1- Annual Character roll of employees whose appointing authority is the controller, Legal Metrology
    2- Allotment related documents of building/audit/personal files/news/State related correspondence and budget etc
    3- Service related service booklets and personal files of employees posted at the headquarter
    4- Other related documents

    Point No. 7: The particulars of any arrangement that exists for consultation with, or representation by, the members of the public in relation to the formulation of its policy or implementation thereof

    The works of the Legal Metrology Department is not of the nature, which requires public representations.

    Point No. 8: A statement of the boards, councils, committees and other bodies consisting of two or more persons constituted as its part or for the purpose of its advice, and as to whether meetings of those boards, councils, committees and other bodies are open to the public, or the minutes of such meetings are accessible for public

    There is no committee, board or other institution formed in consultation with the department of Legal Metrology.

    Point No. 9: A directory of its officers and employees

    The list of Telephone Numbers of Officers of Legal Metrology Departments is as following-

    Sr. No.

    Name of Officers

    Designation

    Code No.

    Telephone No.

    1

    Dr. Ram Manohar Misra

    Controller, Legal Metrology, UP

    0522

    2628063

    Fax

    2616902

    2

    Sri Pratap Narain

    Dy. Controller (HQ)/Lucknow Zone

    0522

    2610967

    3

    Sri O P Singh

    Deputy Controller, Faizabad Zone

    05278

    225781

    4

    Sri Anand Swroop

    Deputy Controller, Vindhyachal

    -

    -

    5

    Sri Mukesh Kumar

    Assistant Controller, Varanasi

    0542

    2507931

    6

    Smt. Swati Kaushik

    Assistant Controller, Meerut

    0121

    2709444

    7

    Sri R.P. Singh

    Assistant Controller, Kanpur

    0512

    2302298

    8

    Sri Manoj Kumar

    Assistant Controller, Azamgarh

    0546

    224868

    9

    Sri Saurabh Srivastava

    Assistant Controller, Agra

    0562

    2522247

    10

    Sri Lav Kumar Pandey

    Assistant Controller, Allahabad

    0532

    2641930

    11

    Sri Saurabh Srivastava

    Assistant Controller, Bareily

    0581

    2561503

    12

    Kumari Pranita Tiwari

    Assistant Controller, Gorakhpur

    0551

    2335196

    13

    Sri Satyendra Narain Singh

    Assistant Controller, Moradabad

    0591

    2425116

    14

    Sri Gulab Singh

    Assistant Controller, Jhansi

    0510

    2380706

    15

    Sri Kumar Neeraj Singh

    Assistant Controller, Lucknow

    0522

    2610967

    16

    Kumari Pranita Tiwari

    Assistant Controller, Basti

    -

    -

    17

    Sri Satyendra Narain Singh

    Assistant Controller, Aligarh

    -

    -

    18

    Sri Gulab Singh

    Assistant Controller, Chitrakut Dham

    -

    -

    19

    Smt. Swati Kaushik

    Assistant Controller, Saharanpur

    -

    -

    20

    Sri Ashok Kumar

    Assistant Controller, Devipatan

    -

    -

    Point No. 10: The monthly remuneration received by each of its officers and employees, including the system of compensation as provided in its regulations-

    Detail of Officers/Employees of Department and their pay scales

    S. No.

    Designation

    Sanctioned posts

    Pay scale

    pay band

    grade pay

    Level

    01

    Controller

    01

    37400-67000

    10000

    14

    02

    Deputy Controller

    03

    15600-39100

    6600

    11

    03

    Assistant Controller Grade-1

    14

    15600-39100

    5400

    10

    04

    Assistant Controller Grade-2

    06

    9300-34800

    4800

    08

    Inspector Cadre

    05

    Senior Inspector

    108

    9300-34800

    4600

    07

    06

    Inspector

    157

    9300-34800

    4200

    06

    Ministerial Cadre

    07

    Chief Administrative Officer

    01

    15600-39100

    5400

    09

    08

    Senior Administrative Officer

    01

    9300-34800

    4800

    08

    09

    Administrative Officer

    01

    9300-34800

    4600

    07

    10

    Senior Assistant (HQ)

    13

    5200-20200

    4200

    06

    11

    Senior Assistant

    125

    5200-20200

    2800

    05

    12

    Junior Assistant

    86

    5200-20200

    2000

    03

    Accounts Cadre

    13

    Assistant Account Officer

    03

    9300-34800

    4800

    08

    14

    Accountant

    17

    9300-34800

    4200

    06

    15

    Assistant Accountant

    11

    5200-20200

    2800

    05

    Statistical Cadre

    16

     

    01

    9300-34800

    2800

    05

    Stenographer Cadre

    17

    Personal Assistant-Grade-1

    02

    9300-34800

    4600

    07

    18

    Personal Assistant- Grade-2

    05

    9300-34800

    4200

    06

    19

    Stenographer

    08

    5200-20200

    2800

    05

    Driver Cadre

    20

    Driver

    29

    5200-20200

    1900

    02

    Group ‘D’ Cadre

    21

    Instrument Mechanic

    11

    5200-20200

    1800

    01

    22

    Lab Attendant

    180

    5200-20200

    1800

    01

    23

    Messenger

    128

    5200-20200

    1800

    01

    24

    Watchman

    160

    5200-20200

    1800

    01

    25

    Ardali

    17

    5200-20200

    1800

    01

    26

    Peon

    15

    5200-20200

    1800

    01

    27

    Helper

    18

    5200-20200

    1800

    01

    28

    Daftari

    01

    5200-20200

    1800

    01

    29

    Safai Karmchari

    01

    5200-20200

    1800

    01

     

    Total

    1123

     

     

     

     

    Point No. 11: The budget allocated to each of its agency, indicating the particulars of all plans, proposed expenditures and reports on disbursements made

    The total budget to the department and the total budget allocated to the divisions by the department are as attached.

  • ATTACHMENT
  • Point No. 12: The manner of execution of subsidy programmes, including the amounts allocated and the details of beneficiaries of such programmes

    No supported programs are being run by the Legal Metrology department.

    Point No 13: Particulars of recipients of concessions, permits or authorisations granted by it

    The power to issue the licenses of Manufacturer and Repairer having area of operation as whole of Uttar Pradesh is vested with the Controller, Legal Metrology, Uttar Pradesh. Whereas, the Assistant Controllers of the respective divisions are empowered to issue and renew the licences of the dealers and other repairers.

    Point No.14: Details in respect of the information, available to or held by it, reduced in an electronic form

    The legal metrology department website is available at www.uplegalmetrology.org

    Point No. 15 The particulars of facilities available to citizens for obtaining information, including the working hours of a library or reading room, if maintained for public use

    The department of the Legal Metrology is not of the nature which mandates such requirement.

    Point No. 16: The names, designations and other particulars of the Public Information Officers

    Details of Public Information Officers/Appellate Authorities of Legal Metrology Department is as attached-

  • Name of Public Information Officers
  • Point No. 17: Such other information as may be prescribed; and thereafter update these publications every year

    Detail of income receipts additional budgets of the enforcement work and staff status and public information officers etc will be updated from time to time on the website.

    


     

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    Wala Quadar Road, Lucknow – 1 (Uttar Pradesh)
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